BHU में ग्रुप-A और ग्रुप-B पदो में निकली वेकेंसी के फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ी। सैलरी लाखों में।


BHU में ग्रुप-A और ग्रुप-B पदो में निकली वेकेंसी के फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ी। सैलरी लाखों में।

अगर आप बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में उच्च पद पर सरकारी नौकरी पाना चाहते है तो आपके पास एक बेहतरीन अवसर है। क्योंकि बीएचयू ने ग्रुप ए और ग्रुप बी के खाली पड़े पदो पर निकाली भर्ती की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाकर 5 फरवरी अंतिम तिथि कर दिया है।

खबर विस्तार से :-

अगर आप BHU में और वो भी ग्रुप ए और ग्रुप बी के पदों पर भर्ती होना चाहते हैं, तो अब आपको एक और मौका मिला है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 5 फरवरी अंतिम तिथि कर दी है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।
वहीं आवेदन के फाइनल हार्ड कॉपी डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी है। इससे पहले यह फार्म भरने की अंतिम तिथि 22 जनवरी 2024 तक ही था। फॉर्म भरने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों से निवेदन है कि फॉर्म भरने से पहले स्वयं एक बार प्रॉस्पेक्टस को जरूर पढ़ ले। ताकि बाद में कोई संशय ना रहे।


आवेदन की कॉपी कहां जमा करना है:-

अभ्यर्थी को फॉर्म भरने के बाद फाइनल कॉपी को बीएचयू में लाकर जमा भी करना पड़ेगा।ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट रजिस्ट्रार कार्यालय,भर्ती एवम् असेसमेंट सेल, होलकर भवन बीएचयू वाराणसी , 221005 पर हर हाल में 10 फरवरी तक भेजना ही होगा।


आवेदन का शुल्क :-

इस भर्ती में ग्रुप ए में अप्लाई करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस एवम् ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को जहां 1000 रुपए फॉर्म अप्लाई फीस चार्ज किया जाएगा वही ग्रुप बी में अप्लाई करने पर 500 रुपए चार्ज किया जाएगा। SC/St और दिव्यांग वर्ग के लोगो के लिए यह फार्म निःशुल्क है।


किसे चयनित किए जायेंगे योग्य अभ्यर्थी :-

ग्रुप ए पद पर योग्य अभ्यर्थी के चयन के लिए जहां विश्वविद्यालय लिखित परीक्षा का आयोजन करवाएगा। तत्पश्चात शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थी को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। वही ग्रुप बी के पद पर चयन के लिए शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थी को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। जरूरत पड़ने पर लिखित परीक्षा लिया जाएगा।

किस पद पर कितना सीट है खाली :-


ऑफिशियल पद पर - 221 सीट 
मेडिकल ऑफिसर - 23 सीट
नर्सिंग सहायक - 2 सीट
कार्यकारी अधिकारी - 3 सीट
सिस्टम इंजीनियर - 1 सीट
नेटवर्किंग इंजीनियर - 1 सीट
डिप्टी लाइब्रेरियन - 2 सीट
अलेकजेंद्रियन - 4 सीट
मुख्य कार्यकारी अधिकारी - 1 सीट

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ