जो जहां मिला पुलिस ने उसको वहीं मारा,दिव्यांगो को भी नही बक्शा, NSUI ने उठाया कड़ा कदम।


जो जहां मिला पुलिस ने उसको वहीं मारा,दिव्यांगो को भी नही बक्शा, NSUI ने उठाया कड़ा कदम।
 

परसो रात तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने साइकिल सवार युवक को इतना जोरदार धक्का मारा की युवक की मौके पर ही मौत हो गई। इसको लेकर कैंपस में काफी बवाल हुआ। पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया।

NSUI के इकाई अध्यक्ष राजीव नयन ने कहा दिनांक 17 फरवरी की शाम में ब्रॉचा छात्रावास के पास एक तेज रफ्तार से चल रही स्कार्पियो ने मजदूर को कुचल दिया इसमें मजदूर की मौत हो गई। कैंपस में इस प्रकार से लगातार बढ़ रही घटनाएं न सिर्फ यहां पढ़ रहे छात्रों के सुरक्षा पर सवाल पैदा कर रही बल्कि यह विश्वविद्यालय प्रशासन की नाकामी को दर्शा रहा है। स्कॉर्पियो का चालक मौके से फरार हो गया औऱ अभी तक उसे नहीं पकड़ा जा सका है। 17 फरवरी की ही रात को पुलिस के द्वारा बिरला अ छात्रावास में प्रवेश करके वहां दिव्यांग बच्चों की ऊपर लाठी चार्ज किया गया।

इकाई सचिव धर्मेंद्र पाल ने कहा कई छात्र, जिनपर लाठीचार्ज हुआ हैं वो हॉस्टल के ग्राउंड में खेल रहे थें, पुलिस जब गाली गलौज करते हुए उनके साथ मारपीट करती हैं तो वो भागते हुए रूम आते हैं, जहा से पुलिस उन्हें पकड़कर ले जाती हैं, बाद में ऐसे निर्दोष छात्रों पर भी केस लादा जाता हैं, विश्वविद्यालय प्रशासन जिनपर नामजद केस कराई हैं, सबकी हिंसात्मक वीडियो फुटेज जारी करें, जिससे स्पष्ट हो की कोई निर्दोष छात्र फसे नहीं, साथ ही जो पुलिस के अधिकारी छात्रों के साथ मां बहन की गालीगलौज कर रही हैं, उसपर करवाई किया जाए, ऐसे पुलिस पदाधिकारी जो छात्रों के साथ गालीगलौज कर रही हैं, दिब्याग छात्रों को उसके बिना गलती के मारपीट करके पीठ तोड़ रही हैं, ऐसे पुलिस अधिकारियों पर कारवाई सुनिश्चित हों। हम एनएसयूआई के लोग किसी भी प्रकार की मां बहन की गालियों की निंदा करते हैं।

एनएसयूआइ किसी भी प्रकार के हिंसा का समर्थन नहीं करती हैं, लेकिन एक भी निर्दोष छात्र को फसाकर उसके कैरियर को खत्म करने का मुखर विरोध करती हैं।

कैंपस के भीतर बढ़ रही भाजपा आरएसएस के झंडा लगी गाड़ियां जो अंधाधुन स्पीड से चलती हैं, छात्राओं के साथ  छेड़खानी, गालीगलौज और सामूहिक दुष्कर्म तक करती हैं, ऐसी गाड़ियों को कैंपस में प्रतिबंध किया जाय।

प्रतिनिधिमंडल में शम्भू कनोजिया, सत्यम पांडे, राहुल पटोले, अनुज, आशीष, आकाश, मनीष, राहुल, रितेश आदि उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ