तो जिम्मेदार अधिकारियों से नाला साफ करवाने और फैले कचड़े को उठवाने का काम करेंगे" NSUI ने कैंपस मे फैले गन्दगी पर जताया कड़ा विरोध,सौंपा ज्ञापन।



"तो जिम्मेदार अधिकारियों से नाला साफ करवाने और फैले कचड़े को उठवाने का काम करेंगे" NSUI ने कैंपस मे फैले गन्दगी पर जताया कड़ा विरोध,सौंपा ज्ञापन।


विश्वविद्यालय परिसर में हर तरफ लगी कूड़े के ढ़ेर और बजबजाती नाले की सफाई को लेकर छात्र संगठन एनएसयूआई ने सौंपा छात्र अधिष्ठाता को ज्ञापन, कहा जल्द सुनवाई हों वरना जिम्मेदार अधिकारियों से ही करवाएंगे सफ़ाई।

BHU के सार्वजनिक स्थलों पर स्थिति और खराब :-


मधुबन की सार्वजनिक शौचालय से लेकर विश्वनाथ मंदिर के नाले तक, हर तरफ कूड़े का ढ़ेर जमा हैं, नाले बजबजा रहे हैं, आज इसका संज्ञान लेते हुए एनएसयूआई बीएचयू इकाई ने छात्र अधिष्ठाता से मिलने पहुंचे, जहा इस संदर्भ में साफ चेताया गया की बीएचयू शहर से लेकर देश भर में अपने हरियाली और साफ़ सफाई के लिए प्रख्यात हैं, लेकिन मौजूदा वक्त में सफाई सिर्फ फोटो में दिख रहा हैं, जमीन पर स्तिथि बजबजाती नाले और हर तरफ कूड़े के ढ़ेर बया कर रहा हैं।


BHU के स्थापना पर गांधी जी ने की थी स्वच्छता पर बात:-

ये विश्वविद्यालय मालवीय जी के आदर्शों और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतो पर खड़ा हैं, जिसके मूल्य में सफ़ाई और स्वस्थ्य वातावरण प्रमुख हैं। बीएचयू के amphitheatre ग्राउंड मे bhu के स्थापना पर आयोजित सभा में गांधी जी ने बनारस में फैली गंदगी पर तीखी टिप्पणी की थी। 

छात्र संगठन NSUI ने जताया कड़ा विरोध:-

एनएसयूआई बीएचयू इकाई ने साफ तौर पर विश्वविद्यालय प्रशासन से आपत्ति जताते हुए कहा की अगर जल्द से जल्द साफ सफाई सुनिश्चित नहीं किया गया, तो जिम्मेदार अधिकारियों से नाला साफ करवाने और फैले कचड़े को उठवाने का काम करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल में इकाई अध्यक्ष राजीव नयन, अर्पित, कुंदन, प्रियदर्शन मीना, राहुल पटोले मौजूद रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ