"पूरी दुनिया एग्जाम्स के टाइम पढ़ाई करती है और आर्किटेक्चर वाले उस टाइम में चिल करते है" इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाकर फांसी लगा लिया IIT BHU का स्टूडेंट।


"पूरी दुनिया एग्जाम्स के टाइम पढ़ाई करती है और आर्किटेक्चर वाले उस टाइम में चिल करते है" इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाकर फांसी लगा लिया IIT BHU का स्टूडेंट।


आईआईटी बीएचयू में बुधवार की शाम एक छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। लिंबड़ी हॉस्टल के कमरा नंबर 187 में उसका शव फांसी के फंदे पर लटकता हुआ मिला।
पता लगते ही हॉस्टल में हड़कंप मच गया । सुस्वाही का रहने वाला छात्र दोपहर में अपनी मां से हॉस्टल जाने की बात कह कर निकाला था।

दरवाजा नहीं खोलने पर हुई आशंका:-

उत्कर्ष राज का रूममेट अभिषेक चौधरी ओरिएंटेशन क्लास में गया हुआ था ।शाम को ओरिएंटेशन क्लास से लौट के बाद जब उसने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो उत्कर्ष राज ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।बार-बार दरवाजा खटखटाना पर भी जब उत्कर्ष राज ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो अभिषेक चौधरी को आशंका हुई उसने रोशनदान से झांक कर देखा तो उत्कर्ष राज का शरीर बेडशीट के सहारे पंखे से लटका हुआ मिला। इस पर अभिषेक चौधरी ने तत्काल हॉस्टल के वार्डन को सूचना दी फिर अन्य साथियों के साथ मिलकर दरवाजा खोला गया और उत्कर्ष राज को सर सुंदरलाल हॉस्पिटल लेकर जाया गया जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

मां बाप की इकलौते संतान थे उत्कर्ष राज :-

आईआईटी बीएचयू के लिंबडी हॉस्टल के कमरा नंबर 187 में फांसी पर लटक कर सुसाइड कर लेने वाले उत्कर्ष राज अपने माता-पिता के इकलौते संतान थे। उत्कर्ष के पिता आईआईटी बीएचयू में ही अस्सिटेंट रजिस्टार के पद पर कार्यरत है उत्कर्ष के बारे में यह बताया जाता है कि वह पढ़ने में काफी होनहार थे लेकिन विगत कुछ दिनों से वह डिप्रेशन में चल रहे थे।

पिछले कुछ दिनों से चल रही थी काउंसलिंग :-

उत्कर्ष राज के डिप्रेशन की बात करें तो उनके डिप्रेशन की बात उनके परिवारजनों और आईआईटी बीएचयू संस्थान को पता थी। उत्कर्ष पिछले कुछ महीनो से अपनी डिप्रेशन के लिए काउंसलिंग ले रहे थे।

फांसी लगाने से पहले लगाई थी इंस्टाग्राम पर स्टोरी:-

उत्कर्ष राज ने फाँसी लगाने के 18 घंटा पहले अपने insta account पर एक स्टोरी भी अपडेट की थी जिसमे उन्होने लिखा था की "पूरी दुनिया एग्जाम्स के टाइम पढ़ाई करती है और आर्किटेक्चर वाले उस टाइम में चिल करते है"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ