सत्र 2023-24 को पटरी पर लाने की तैयारी में बीएचयू; जानिए कब तक जारी कर दिए जायेंगे पोर्टल पर जनवरी सेमेस्टर एग्जाम नंबर।


सत्र 2023-24 को पटरी पर लाने की तैयारी में बीएचयू; जानिए कब तक जारी कर दिए जायेंगे पोर्टल पर जनवरी सेमेस्टर एग्जाम नंबर।


बीएचयू इस समय सेमेस्टर एग्जाम के सागर में डूबा हुआ है। वैसे बीएचयू वालो के लिए सेमेस्टर एग्जाम हवा का एक ऐसा 
बवंडर होता है जो आंधी की तरह आता है और तूफान की तरह गुजर जाता है। Covid 19 के कारण विश्वविद्यालय का सत्र पटरी से उतरा और अभी तक उतरा हुआ ही है। इसको लेकर अबकी बीएचयू प्रशासन ने कमर तोड़ तैयारी शुरू कर दी है।


हो रहा परीक्षा के साथ साथ कॉपियों का मूल्यांकन:-

विश्वविद्यालय में अबकी सेमेस्टर एग्जाम दिसंबर में होने तय थे लेकिन किसी कारणवश जनवरी में प्रारंभ हो पाया। अब चुकी विलंब की भरपाई के लिए विश्वविद्यालय एक ओर जहां सेमेस्टर एग्जाम ले रहा वही दूसरी ओर कॉपियो का मूल्यांकन भी प्रारंभ करवा दिया है। ताकि आगे के सत्र में कोई देरी न हो।

17 जनवरी से प्रारंभ हुआ था सेमेस्टर एग्जाम:-

दिसंबर में प्रारंभ होने वाला सेमेस्टर एग्जाम जनवरी 17 से प्रारंभ हो पाया। जहां बीएचयू से एफिलिएटेड महिला कॉलेजों का परीक्षा केंद्र अबकी  होम सेंटर रहा वही डीएवी कॉलेज की परीक्षा मैन कैंपस में करवाई गई।

इसमें MA in AIHC and arch. First sem, third sem की परीक्षा जनवरी माह में खत्म हो चुकी है। दूसरी ओर बीए आनर्स तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 5 मार्च तक चलेंगी। परीक्षा के साथ ही कॉपियों का मूल्यांकन भी शुरू हो गया है। परीक्षा विभाग की टीम भी मूल्यांकन के साथ-साथ परिणाम जारी करने संबंधी तैयारी में लग गई है। जो जल्द ही स्टूडेंट्स के पोर्टल पर शो होने शुरू हो जाएंगे।

क्या बोला प्रो. एनके मिश्रा, परीक्षा नियंता, बीएचयू ने:-

"दिसंबर में ही सेमेस्टर परीक्षा पूर्व निर्धारित थी। थोड़ी देरी हुई है, लेकिन सेमेस्टर परीक्षा जैसे-जैसे खत्म हो रही है, कॉपियों का मूल्यांकन कराया जा रहा है। समय से परिणाम जारी कराने की तैयारी चल रही है।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ