आखिर BHU ने क्यों बंद करवा दिया अपने campus से रेलवे का टिकट बुकिंग काउंटर? छात्रों/कर्मचारियों में भड़का गुस्सा।


आखिर BHU ने क्यों बंद करवा दिया अपने Campus से रेलवे का टिकट बुकिंग काउंटर? छात्रों/कर्मचारियों में भड़का गुस्सा।


हाल ही में खबर आई है की बीएचयू कैंपस के अंदर स्थित रेलवे रिजर्वेशन टिकट काउंटर रविवार के दिन बंद हो गया।और टिकट बुकिंग काउंटर पर स्थित कर्मचारी को वापस कैंट रेलवे स्टेशन बुला लिया गया है। 

ख़बर विस्तार से:-

बीएचयू कैंपस में स्टूडेंट्स और स्टॉफ की सुविधा के लिए रेलवे रिजर्वेशन टिकट काउंटर की सुविधा स्वयं रेलवे ने प्रदान की थी। इससे कैंपस के स्टूडेंट और स्टाफ को यह सुविधा होती थी की उसको कैंट नही जाना पड़ता था, यही कैंपस में ही आसानी से काम हो जाता था। लेकिन पता नही क्यों बीएचयू प्रशासन ने रेलवे को एक पत्र लिखकर इस सुविधा को बंद करने को कह दिया। जिससे कैंट रेलवे स्टेशन ने अपने कर्मचारी को वापस बुलाना पड़ा।

क्या कहना है कैंट रेलवे स्टेशन के निदेशक का:-

कैंट रेलवे स्टेशन के निदेशक गौरव दीक्षित ने मीडिया से बातचीत में बताया की "बीएचयू प्रशासन ने पिछले सप्ताह ही पत्र लिखकर संचालित होने वाले कैंपस स्थित रेलवे टिकट रिजर्वेशन काउंटर को बंद करने की मांग की है। पत्र लखनऊ मंडल को भेज दिया गया है।"


सोशल मीडिया पर दिखी नाराजगी :-

कैंपस स्थित रेलवे टिकट बुकिंग काउंटर को बंद करवाने के निर्णय को लेकर बीएचयू स्टूडेंट्स और स्टॉफ में काफी नाराजगी दिखी। स्टूडेंट्स लगातार सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी नाराज़गी जाहिर करते दिखे। हालाकि धरातल पर अभी कोई धरना प्रदर्शन नहीं दिखा इसको लेकर।
लेकिन लगातार बीएचयू स्टूडेंट / स्टॉफ सुविधाओ को धीरे धीरे बंद करके बीएचयू प्रशासन ना जाने क्या साबित करना चाह रहा यह समझ से परे है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ