गैंगरेप के 75 दिनों बाद IIT BHU में खुला पिंक बूथ, सिक्योरिटी हुई और भी सख्त।


गैंगरेप के 75 दिनों बाद IIT BHU में खुला पिंक बूथ, सिक्योरिटी हुई और भी सख्त।


IIT BHU की छात्रा से कैंपस में रात के 1 बजे बाहरी लोगों द्वारा गन प्वाइंट पर लेकर गैंगरेप किए जाने के 75 दिनों बाद एक पिंक बूथ का उद्घाटन कर दिया गया है। साथ ही कैंपस के सिक्योरिटी को लगातार मजबूत करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन और जिला प्रशासन ने कई कदम उठाए है। जिसमे गार्ड्स की संख्या बढ़ाने से लगायत कैंपस में नाइट विजन कैमरा की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है।

पिंक बूथ लगाने का क्या है उद्देश्य: 

पिंक बूथ पूरी तरह से महिला छात्राओं की सुरक्षा हेतु तत्पर रहेगा। पिंक बूथ का उद्घाटन स्वयं छात्राओं द्वारा फीता काटकर जिला पुलिस प्रशासन और बीएचयू प्रशासन की मौजूदगी में किया गया। हालाकि बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड के गार्ड इसपर मीडिया से कुछ भी बोलने से बचते हुए दिखाई दिए। हालाकि रजिस्ट्रार राजन श्रीवास्तव जी ने बताया कि पिंक बूथ छात्राओं की सुरक्षा को लेकर और मजबूती से कार्य करेगा।



IIT BHU में कहां लगा है पिंक बूथ:

छात्राओ की सुरक्षा में तत्पर रहने वाला IIT BHU में यह पिंक बूथ  निवेदिता गर्ल्स हॉस्टल के सामने स्थापित किया गया है ताकि सुरक्षा और पुख्ता किया जा सके।

 iit BHU रेप कांड के बाद से iit बीएचयू कैंपस में कुल 22 जगहो पर 210 गार्ड्स सदैव तैनात रहते है,50 जगहों पर हाई रेजोल्यूशन वाला नाइट विजन कैमरा इंस्टॉल किया गया है ताकि परिसर में आने जाने वाले हरेक व्यक्ति चाहे अंदर का हो या बाहरी हो, सबपर कड़ी निगरानी रखी जा सके।


24 घंटे मिलेगी पुलिस सेवा:-

ACP भेलूपुर अतुल अंजान ने मीडिया से बातचीत में बताया कि कैंपस के लिए 24 घंटे सिक्योरिटी प्रोवाइड कराई जाएगी ताकि छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी घटनाओं पर लगाम लगाया जा सके। पिंक बूथ की संख्या अभी और बढ़ाने की भी बातचीत बीएचयू प्रशासन द्वारा की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ