BHU में नौकरी पाने का सुनहरा मौका ,258 नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती, फॉर्म भरने की अंतिम तिथि कल।


BHU में नौकरी पाने का सुनहरा मौका ,258 नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती, फॉर्म भरने की अंतिम तिथि कल।


काशी हिंदू विश्वविद्यालय अर्थात BHU में नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है। बीएचयू नॉन टीचिंग के 258 रिक्त पदों पर भर्ती निकाला है। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन का लास्ट डेट 22 जनवरी 2024 अर्थात कल ही है। ऐसे में नौकरी के तलाश कर रहे इच्छुक उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं उनके लिए सुनहरा मौका है। भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया तुरंत ही पूर्ण कर ले क्योंकि कल ही लास्ट डेट है। अतः जितना जल्दी हो सके आप फॉर्म भर लीजिए।


किस पद के लिए निकाली गई है भर्ती:-

बीएचयू में 258 पदों पर निकली गई भर्ती में कई विभाग के निम्नवत पद खाली है। जो इस प्रकार है।
जैसे नर्सिंग ऑफिसर (both male and female), मेडिकल ऑफिसर, नर्सिंग सुप्रींटेंडेट, चीफ नर्सिंग ऑफिसर, डिप्टी/असिस्टेंट लाइब्रेरियन, जूनियर मेंटेनेंस इंजीनियर/ नेटवर्किंग इंजीनियर, सिस्टम इंजीनियर और एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल एंड मैकेनिकल) । अर्थात आप ऊपर दिए गए पदो के नाम के हिसाब से अगर योग्यता रखते है तो आज और अभी फॉर्म अप्लाई कर दे। अधिक जानकारी के लिए बीएचयू की वेबसाइट विजिट करे।


क्या योग्यता और मापदंड होनी चाहिए:-

इस वेकेंसी में फॉर्म भरने के लिए पद के अनुसार योग्यता की मांग की गई है। जिसमे संबंधित विषय से UG /PG /B.E. /BTECH/ MCA/ COMPUTER/ M.SC. इत्यादि पास होना आवश्यक है। फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थी को इसके साथ ही पूर्व में कार्य करने का अनुभव (तय वर्षों) होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 45/ 50 वर्ष तक तय की गई है। अर्थात इससे अधिक नहीं होना चाहिए। पदानुसार पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी को एक बार आधिकारिक अधिसूचना या फिर वेबसाइट का अवलोकन अवश्य कर लेना चाहिए।


आवेदन करने का तरीका क्या रखे:-

BHU द्वारा लाई गई इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को पहले बीएचयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भरना होगा। अन्य वेबसाइट या किसी सेकेंडरी वेबसाइट का प्रयोग कदापि न करे। अन्यथा आप ठगी के शिकार हो सकते है । क्योंकि बीएचयू में नौकरी दिलाने के नाम पर कइयों बार धोखाधड़ी के मामले सामने आए है। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के बाद निर्धारित फीस जमा करें। अब आवेदन पत्र एवं संबंधित दस्तावेजों को अटैच करके निर्धारित पते पर भेज दें। ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र निर्धारित पते पर भेजने की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2024 निर्धारित है। लेकिन बेहतर यही होगा कि आप इसको ऑनलाइन ही भरे क्योंकि अंतिम तिथि कल ही है। बीएचयू के ऑफिशियल वेबसाइट पर यह स्पष्ट शब्दों में लिखा है कि इसके बाद किसी भी प्रकार से एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किये जायेंगे। इस भर्ती के माध्यम से कुल 258 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ