बीएचयू में प्रारंभ हुआ CUET PG कोर्सेज का रजिस्ट्रेशन , इस तिथि से पहले पहले कर ले रजिस्ट्रेशन।


बीएचयू में प्रारंभ हुआ CUET PG कोर्सेज का रजिस्ट्रेशन , इस तिथि से पहले पहले कर ले रजिस्ट्रेशन।


काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ने सत्र 2023- 24 के लिए CUET PG का रजिस्ट्रेशन पोर्टल खोल दिया है।
Post Graduation के लिए CUET में प्रतिभाग किए सभी छात्र अपने अपने कोर्स में रजिस्ट्रेशन करा सकते है।
बता दे आपको की NTA द्वारा आयोजित CUET PG की परीक्षा देने के बाद प्रतिभागी बड़ी ही बेसब्री से बगुले की तरह ध्यान लगाए बैठे थे वो BHU की ऑफिशियल वेबसाइट www.bhuonline.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।




www.bhuonline.in के होम पेज पर ही PET (POST GRADUATION ENTRANCE TEST) लिखकर आ रहे ऑप्शन कर क्लिक कर के यह रजिस्ट्रेशन पूरा करना है।


सत्र 2023-24 के PG कोर्सेज में रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन से पहले bhu के ऑफिशियल वेबसाइट पर पड़े इन्फॉर्मेशन बुलेटिन को ध्यान से पढ़कर रजिस्ट्रेशन की बारीकियों को समझ लेना बेहतर रहेगा।


How to register for pg admission in BHU :-

BHU अपने ऑफिशियल वेबसाइट www.bhuonline.in पर नव प्रवेशी विद्यार्थियों की सुविधा के लिए how to Register For Pg Admission In Bhu का Link दिया है। जिसमे रजिस्ट्रेशन के सभी नियम और शर्ते भी क्रमवार तरीके से बताई गई है।

BHU द्वारा pg कोर्सेज के लिए आरंभ की गई रजिस्ट्रेशन 
प्रक्रिया में वह हरेक विद्यार्थी जिसने NTA द्वारा आयोजित अबकी cuet pg प्रवेश परीक्षा में प्रतिभाग किया है, वह bhu में अपने कोर्स में एडमिशन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।

BHU के pg कोर्सेज में एडमिशन पाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने की अंतिम तिथि 16 जुलाई 2023 के रात बारह बजे तक है। अतः आप सभी अपना रजिस्ट्रेशन उक्त तिथि से पूर्व ही करवा ले।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ