महिला महाविद्यालय काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (MMV BHU) द्वारा अमृत महोत्सव ध्वज यात्रा निकाला गया


BHU के महिला महाविद्यालय के द्वारा अमृत महोत्सव ध्वज यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें प्राचार्या प्रो ईनु मेहता जी और छात्र सलाहकार प्रो मिताली देब जी के प्रतिनिधित्व में अनेक शिक्षक,स्टाफ तथा सैकड़ों छात्राओं का विशाल जनसमूह मालवीय भवन की ओर देश भक्ति के नारों के साथ अग्रसर हुवें। अमृत महोत्सव ध्वज यात्रा बीएचयू परिसर में निकाला गया l  जिसमें छात्रों ने हाथ में तिरंगा लहराते हुए कई देश प्रेम से ओतप्रोत नारो का उद्घोष किया lभारतीय राष्ट्रीय ध्वज पूरे राष्ट्र के लिए राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है। 


ध्वज के साथ हमारा संबंध हमेशा व्यक्तिगत से अधिक औपचारिक और संस्थागत रहा है। स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में राष्ट्रीय ध्वज को सामूहिक रूप से घर पर लगाना न केवल तिरंगे के साथ हमारा निजी संबंध स्थापित करता है, बल्कि यह राष्ट्र-निर्माण के प्रति हम सबकी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी बन जाता है। इस पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना का आह्वान करना और अपने राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को प्रोत्साहित करना है।


इस यात्रा में मुख्य अतिथि कुलगुरु प्रो वी के शुक्ला जी,विशिष्ट अतिथि प्रो ए के सिंह एवं डीन ऑफ स्टूडेंट प्रो अनुपम नेमा व छात्र सलाहकार प्रो. मिताली देब जी ने छात्राओं का उत्साह वर्धन किया। वंदेमातरम एवं जय हिन्द से परिसर गूंज उठा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ