फर्स्ट ईयर वालो के लिए इतने तारीख से खुलेगा कैंपस,हॉस्टल भी होगा अलॉट , BHU प्रशासन ने जारी किया नोटिस।




फर्स्ट ईयर वालो के लिए इतने तारीख से खुलेगा कैंपस,
हॉस्टल भी होगा अलॉट , BHU प्रशासन ने जारी किया नोटिस।



काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के सेकंड ईयर और थर्ड ईयर वाले छात्रों के लिए कैंपस ऑफलाइन खुलने के साथ ही नवप्रवेशी फर्स्ट ईयर वाले भी ऑफलाइन क्लासेज की उम्मीद लगाए बैठे थे। हालाकि ये उम्मीद जल्द ही 21 मार्च से साकार होने वाला है । क्योंकि बीएचयू प्रशासन ने एक सूचना जारी करते हुए फर्स्ट ईयर वाले विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन क्लासेज खोलने की घोषणा की है।


हॉस्टल भी होगा अलॉट:-

फर्स्ट ईयर वाले विद्यार्थियों हेतु विश्वविद्यालय प्रशासन 1 मार्च से हॉस्टल भी अलॉट करने की सूचना जारी की है।
देखते है इस बार के हॉस्टल आवंटन प्रक्रिया में obc आरक्षण नियम का ख्याल रखा जाता है या नहीं। क्योंकि अभी कुछ दिन पहले ही विश्वविद्यालय के obc छात्र गुटों ने  , BHU bahujan ने तथा भगत सिंह छात्र मोर्चा ने हॉस्टल आवंटन में obc आरक्षण नियम लागू करने की मांग हेतु धरना प्रदर्शन किया था।


22 फरवरी को हुई थी कुलपति की बैठक:-

बीएचयू के कुलपति श्री सुधीर कुमार जैन ने फर्स्ट ईयर वाले विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन क्लासेज खोलने बाबत 22 फरवरी को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी जिसमे यह निर्णय लिया गया की 21 मार्च से फर्स्ट ईयर वालो के लिए भी कैंपस खोल दिया जाय।
इसके लिए मिनट्स भी तैयार हो गया है। यह फैसला लेने के बाद अब विश्वविद्यालय प्रशासन इस दिशा में सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर रहा है ताकि सुचारू रूप से व्यवस्था बनी रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ