BHU के नए वीसी प्रो• सुधीर जैन के कनपटी पर बंदूक रखकर कौन कराना चाह रहा है काम।

bhu vc


BHU के नवनियुक्त vc प्रो• सुधीर कुमार जैन विश्वविद्यालय के 106वे स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को सेंट्रल ऑफिस में मीडिया से मुखातिब हुए और मीडिया के हरेक प्रश्नो को खुलकर जवाब दिया। 

मीडिया ने जब छात्रों द्वारा किये जा रहे आंदोलन के बारे में पूछा तो वीसी सुधीर कुमार जैन ने कहा कि ," चाहे छात्र हो या कर्मचारी अगर वह धरना-प्रदर्शन शुरू कर देगा तो फिर उससे बात कैसे...।"

BHU वीसी ने आगे कहा कि आप मुझसे कनपटी पर बंदूक रखकर कोई काम नही करा सकते। अगर विश्वविद्यालय के किसी भी छात्रो और कर्मचारियों को कोई समस्या हो तो समाधान के लिये मुझसे मिलने का तरीका भी है । अगर कोई विद्यार्थी या कर्मचारी धरना प्रदर्शन करेगा तो बात कैसे । BHU VC श्री जैन ने आगे कहा कि आप मुझसे प्यार और नफरत करने के लिये स्वतंत्र है । मैं नियमानुसार सबके साथ काम करने के लिये तैयार हूँ।"

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय कैंपस में हॉस्टल आवंटन में ओबीसी छात्रो को आरक्षण नही मिलता है। और इसी मुद्दे को लेकर विश्वविद्यालय के ओबीसी छात्र-छात्राओं ने bhu vc के पदभार ग्रहण करते ही सेंट्रल ऑफिस पर बहुत बड़ा धरना प्रदर्शन किया था जो vc के आश्वासन के बाद स्थगित हो गया था।

लेकिन आश्वासन पूरा न होने के बाद छात्रों ने फिर विश्वनाथ मंदिर से लेकर BHU गेट तक हॉस्टल आवंटन में ओबीसी आरक्षण न दिए जाने के मुद्दे को लेकर पुनः आंदोलन किया। जो आधिकारियों के काफी मान मनौव्वल के बाद छात्र पीछे हटे थे। लेकिन ऐसा लगता है कि होस्टल आवंटन में ओबीसी आरक्षण न मिलने का मुद्दा इतना आसानी से नही ठंडा होने वाला है।

कुलपति महोदय के इस बयान के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि छात्र एवं कर्मचारी क्या रुख अपनाते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ