BHU Re Opens :- ऑफलाइन क्लास के लिए आ गया आदेश, सेंकड ईयर वालो का 21 फरवरी से शुरू होगा, हॉस्टल पूरी क्षमता के साथ खुलेगा


ऑफलाइन क्लास के लिए आ गया आदेश, सेंकड ईयर वालो का 21 फरवरी से शुरू होगा, हॉस्टल पूरी क्षमता के साथ खुलेगा

इस कोविड कि महामारी में सबसे ज्यादा नुकसान शिक्षा के क्षेत्रों में हुआ है। काफी दिनों से विश्वविद्यालय के ऑफलाइन क्लास  बन्द थे। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय को तत्काल प्रभाव से पीएचडी के सभी छात्रों के लिए ऑफलाइन खोला जा रहा है। साथ ही साथ चिकित्सा विज्ञान संस्थान की सभी कक्षाएं भी ऑफलाइन मोड में संचालित की जाएंगी।  

कृषि संकाय, पशु चिकित्सा एवं विज्ञान संकाय, प्रबंध शास्त्र संकाय, पर्यावरण एवं संपोष्य विकास संस्थान में फाइनल वर्ष की कक्षाएं तत्काल प्रभाव से ऑफलाइन मोड में आरंभ होंगी एवं अन्य वर्षों की कक्षाएं ऑफलाइन मोड में 21 फरवरी, 2022 से आरंभ होंगी। 


BHU Re Open BHU
नोटिफिकेशन


विज्ञान संस्थान, कला संकाय, सामाजिक विज्ञान संकाय, विधि संकाय, मंच कला संकाय, दृश्य कला संकाय, वाणिज्य संकाय, संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय एवं महिला महाविद्यालय में प्रथम वर्ष को छोड़ कर सभी कक्षाएं ऑफलाइन मोड में संचालित की जाएंगी। 

विज्ञान संस्थान, कला संकाय, सामाजिक विज्ञान संकाय, विधि संकाय, मंच कला संकाय, दृश्य कला संकाय, वाणिज्य संकाय, संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय एवं महिला महाविद्यालय में अंतिम वर्ष की कक्षाएं तत्काल प्रभाव से एवं अन्य वर्ष की कक्षाएं(प्रथम वर्ष को छोड़ कर) 21 फरवरी से आरंभ होंगी।

फिलहाल इन संस्थानों/संकायों में प्रथम वर्ष की कक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही संचालित होंगी। समय के अनुसार स्थिति की समीक्षा के आधार पर कक्षाओं के संचालन व परीक्षाओं के बारे में निर्णय लिया जाएगा। छात्रावासों का आवंटन डबल ऑक्यूपेंसी के आधार पर उपलब्धता के अनुसार किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ