पूरी क्षमता के साथ खुलने को तैयार BHU अस्पताल, विभागवार देखे जाएंगे रोज 150 मरीज।

bhu hospital varanasi How can I book appointment in BHU hospital
BHU का सर सुंदर लाल अस्पताल


UP के पूर्वांचल सहित बिहार और झारखंड के मरीजों के लिए संजीवनी का काम करने वाला BHU का सर सुंदर लाल अस्पताल अब अपनी पूरी क्षमता के साथ खुलेगा। जिससे प्रत्येक विभाग में रोज 150 मरीजों को देखा जा सकेगा। 

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सर सुंदर लाल अस्पताल ने अपनी क्षमता से कही कम रोज मात्र 50 मरीजों का ही विभागवार इलाज कर पाता था। Covid के बढ़ते संक्रमण के दौरान लाइन लगकर पर्चा कटाकर इलाज कराने वाली सुविधा बंद कर दी गई थी । जिससे पूर्वांचल एवम् बिहार झारखंड से इलाज कराने के लिए आने वाली ग्रामीण जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।


कोरोना के मरीज से खाली हुआ covid वार्ड:-

देश में तेजी से घट रहे covid 19 के संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से घटती जा रही है जिसका असर बनारस के अस्पतालों में भी दिख रहा है। जहा कभी bed के लिए मारा मारी मची रहती थी वही आज बीएचयू हॉस्पिटल में बनाया गया covid वार्ड अब बिल्कुल खाली पड़ चुका है । Covid वार्ड में कोरोना संक्रमित एक भी मरीज नहीं है। इसलिए सर सुंदर लाल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो• के के गुप्ता ने पूरी क्षमता के साथ खोलने का आदेश जारी किया है जिससे मरीजों को बहुत लाभ मिलने वाला है।

bhu hospital varanasi How can I book appointment in BHU hospital
ओपीडी के में अपना नंबर का इंतजार करते हुए मरीज व् उनके परिजन


ट्रॉमा सेंटर में भी लागू होगी यही व्यवस्था:-


Bhu स्थित ट्रॉमा सेंटर में भी अब सर सुंदर लाल अस्पताल की तरह ही आने वाले मरीजों को इसका लाभ मिलेगा ।
ट्रॉमा सेंटर के प्रोफेसर इंचार्ज सौरभ जी ने बताया कि 150 मरीजों को देखने की सुविधा ट्रॉमा सेंटर में भी लागू होगा।


BHU के 50 छात्रों एवम स्टाफ को देखा जाएगा:-

Covid के समय कुल 50 मरीजों को देखा जाता जिसमे बाहरी और bhu के छात्र एवम् स्टाफ भी होते थे। लेकिन अब 150 मरीजों के इलाज के लिए खोले जाने से छात्रों को भी सहूलियत मिलेगी और रोज 50 छात्र और कर्मचारियों का इलाज होगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ