जानिए कौन है BHU के अश्वनी यादव ,शारीरिक शिक्षा विभाग से पूरी की पढ़ाई,अब लहरा रहे खेल जगत में परचम । Department Of Physical Education, BHU

अश्वनी यादव Department Of Physical Education, BHU

अश्वनी यादव


जानिए कौन है BHU के अश्वनी यादव ,शारीरिक शिक्षा विभाग से पूरी की पढ़ाई,अब लहरा रहे खेल जगत में परचम ।


कौन है BHU के अश्वनी यादव यादव:-



टैलेंट एकेडमी ऑफ बॉलीबॉल के निर्देशक एवम वरिष्ठ प्रशिक्षक अश्वनी यादव वर्तमान में BHU परिसर में स्थित केंद्रीय विद्यालय में फिजिकल एजुकेशन विभाग में शिक्षक के पद पर तैनात है। तथा इनकी शुरुआती पढ़ाई लिखाई BHU के ही शारीरिक शिक्षा विभाग से बीए, बीपीएड, एमपीएड और पीएचडी किया तथा केंद्रीय विद्यालय में शारीरिक शिक्षा विभाग में शिक्षक के पद पर अपनी सेवाए दे रहे है। 


कहा चयनित हुए है अश्वनी यादव:-


 अश्वनी यादव को केरला स्टेट वॉलीबॉल एसोसिएशन द्वारा 15 फरवरी से 21 फरवरी 2022 तक भुवनेश्वर में आयोजित फेडरेशन कप के लिए केरल राज्य वॉलीबॉल टीम के साथ तकनीकी अधिकारी के रूप में मनोनीत किया गया है। केरला राज्य की वालीबॉल टीम पिछले कई वर्षो से राष्ट्रीय चैंपियन रही है और उस टीम का हिस्सा बनना अपने आप में ही प्रशिक्षक अश्वनी यादव एवं BHU के साथ ही एकेडमी के लिए बड़ी उपलब्धि है। 


ईरान से किया FIVB level-1 कोर्स:-


केरल राज्य वॉलीबॉल टीम के साथ तकनीकी अधिकारी के रूप में मनोनीत अश्वनी यादव जी ने FIVB LEVEL-1 कोर्स ईरान से किया है I उनके इस उपलब्धि से BHU और केंद्रीय विद्यालय समेत उनके  एकेडमी के प्रशिक्षकों समेत खिलाड़ियों का गर्व बढ़ाया है। अश्वनी यादव के एकेडमी के प्रशिक्षकों और केंद्रीय विद्यालय के कर्मचारियों का कहना है की अश्वनी यादव जी के चयन से kv का मनोबल ऊंचा हुआ है।


बधाई का लगा तांता:-

BHU के पूर्व छात्र एव  टैलेंट एकेडमी ऑफ वॉलीबॉल के वरिष्ठ प्रशिक्षक को देर शाम तक बढ़ाई मिलती रही।  सचिव उपेंद्र सिंह,संयुक्त सचिव हिमांशु सिंह, सहायक प्रशिक्षक दिव्यांशु सिंह ,शिव शंकर यादव, दिलीप यादव, निवेदिता और समस्त खिलाड़ियों ने वरिष्ठ प्रशिक्षक अश्वनी यादव को बधाइयां दी तथा उत्साह वर्धन किया।



किसको दिया श्रेय:-

 प्रशिक्षक अश्वनी यादव ने अपनी उपलब्धि का श्रेय एकेडमी के जुझारू और कर्मठ खिलाड़ियों एवं सहायक प्रशिक्षकों का सहयोग बताते हुए सभी का तहे दिल से शुक्रियादा किया। प्रशिक्षक अश्वनी यादव का लक्ष्य भविष्य में भारतीय वालीबॉल टीम का हिस्सा बनकर एक अलग पहचान बनाने का है। इस अवसर पर ईश्वर शरण सिंह डिग्री कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर देव सिंह मौजूद रहे, जिन्होंने प्रशिक्षक अश्विनी यादव को बधाइयां दी एवं उज्जवल भविष्य की कामना की। यह जानकारी टी०ए०वी० के प्रवक्ता गोविंद सिंह द्वारा प्राप्त हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ