एनएसयूआई ने उठाई बीएचयू में टीकाकरण, ऑनलाइन क्लासेज की वीडियो अपलोड करने समेत परीक्षाओं बाद ऑफलाइन कक्षाएं चलाने की मांग!



मंगलवार को एनएसयूआई बीएचयू का एक प्रतिनिधमंडल विश्वविद्यालय के कुलपति से मिला और छात्रों की समस्याओं को प्रशासन के सामने रखा। मुलाकात में छात्रों ने टीकाकरण को तेज करने, सेमेस्टर परीक्षाओं के बाद विश्वविद्यालय में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने की मांग प्रमुखता से उठाई। छात्रों ने कहा की पहले ही पढ़ाई का बहुत नुकसान हो चुका है, अब टीकाकरण पर जोर देते हुए के विश्वविद्यालय को खोलने की ओर कदम बढ़ाया जाए। 

छात्रों ने बताया की ऑनलाइन कक्षाओं में पढ़ाई के नाम पर बस खानापूर्ति होती है, परीक्षाएं सिर पर आ गई और किसी भी विषय का कोर्स ठीक तरीके से नहीं पूरा करवाया गया है। विश्वविद्यालय की परिसर बस सेवा और साइबर लाइब्रेरी को खोलने की मांग भी प्रतिनिधमंडल द्वारा उठाई गई। इसके साथ साथ दिव्यांग छात्रों को बराबर अवसर देने हेतु सेल के गठन, रिकॉर्डेड लेक्चर व पठन सामग्री ऑनलाइन अपलोड करने, लाइब्रेरी में नई किताबें मंगाने, हॉस्टल के वाटर कूलर ठीक करवाने की मांग भी एनएसयूआई द्वारा उठाई गई। छात्रों ने यह भी कहा की अगर प्रशासन उनकी मांग को अनसुना करेगा तो वह सड़कों पर उतरने को बाध्य होंगे। प्रतिनिधिमंडल में राणा रोहित, अनीक देव सिंह, कपीश्वर मिश्र, भरत यादव आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ