डिप्लोमा एडमिशन अलर्ट:- काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अब कर सकेंगे संगीत एवं नृत्य में तीन वर्षीय डिप्लोमा कोर्स

faculty of performing arts bhu
संगीत एवं मंच कला संकाय 

संगीत एवं नृत्य में रूचि रखने वाले विद्यार्थीयों के लिए काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ने नए शैक्षणिक सत्र में तीन वर्षीय डिप्लोमा कोर्स की शरूआत की है । यह कोर्स संगीत एवं मंच कला संकाय द्वारा संचालित किया जाएगा । इसमें दाखिला के लिए आवदेन 27 जनवरी से शुरू होकर दस फरवरी तक चलेगा। एप्लिकेशन फार्म संगीत एवं मंच कला संकाय के काउंटर से प्राप्त किया जा सकता है ।

 इसमें संगीत की नौ विधाएँ कथक नृत्य, भरतनाट्यम नृत्य, हिंदुस्तानी वोकल, कर्नाटिक वोकल, बांसुरी, सितार, वायलिन, तबला और मृदंगम को शामिल किया गया है ।


Banaras Hindu University,Faculty of Performing Arts
तीन वर्षीय डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन का नोटिफिकेशन 

               

बीएचयू में यह पार्ट टाइम कोर्स के तहत चलाया जाएगा। इस कोर्स के लिए योग्यता हाईस्कूल में 55 फीसद अंक से उत्‍तीर्ण होना चाहिए। इस तरह के पार्ट टाइम कोर्स की छात्रों द्वारा काफी दिनों से मांग की जा रही थी, जिसे अब बीएचयू के संगीत मंच कला संकाय ने पूर्ण किया है ।


                                                                     इस कोर्स के अध्यापन के लिए संकाय के विभिन्न विभागों के संगीत व नृत्य के अध्यापक उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा छात्र पहले से संचालित जूनियर डिप्लोमा कोर्स में द्वितीय वर्ष के लिए आवेदन 25 जनवरी व तृतीय वर्ष के लिए 28 जनवरी तक आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं ।


faculty of performing arts bhu
faculty of performing arts bhu

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ