IMS BHU के छात्र का शव मिर्जापुर के घाट पर मिला, जो पिछले 5 दिन से लापता था


बीएचयू (BHU)  चिकित्सा विज्ञान संस्थान (IMS) से एमबीबीएस के बाद इंटर्न कर रहा छात्र नवनीत पराशर जो पिछले 5 दिनों से लापता थे। उनका शव मिर्जापुर जिले में गंगा घाट पर  मिला है। उसके बाद उसके साथियों के द्वारा कपड़ों से उसकी शिनाख्त की। नवनीत पिछले मंगलवार से गायब था। शव मिलने के बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

नवनीत 9 जून की सुबह से ही हॉस्टल से  गायब था

चिकित्सा विज्ञान के धन्वतंरि छात्रावास में कमरा नंबर-18 में रहनेवाले नवनीत का गयाब होने के 24 घंटे बाद भी पता न चलने पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने लंका थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।
2015 बैच का छात्र नवनीत पराशर जो धन्वंतरि के रूम नंबर 18 में रहता था। वह बीते नौ जून को विंध्याचल धाम पहुंचा था। इसके बाद बुलेट मोटरसाइकिल खड़ी करके लापता हो गया।

मिर्जापुर के विंध्याचल कोतवाली पुलिस को मंगलवार की शाम को बुलेट बरामद हुई थी। बाइक बरामद होने के दौरान पुलिस ने बताया था कि छात्र ने मोटरसाइकिल कोतवाली गेट के सामने खड़ी करके मंदिर की सीढ़ी पर उसकी चाभी छोड़ दी और इसके बाद गंगा में नहाने चला गया था। फिर मंदिर की सीढ़ियों पर मत्था टेका। मंदिर के पास के सीसीटीवी कैमरा में छात्र की तस्वीर कैद है। इसके बाद कुछ लोगों से बलि के बारे में चर्चा की और फिर गंगाघाट की तरफ चला गया। इसके बाद से उसे नहीं देखा गया। हॉटल में चर्चा है कि दो महीने पहले बनारस में किसी साधक से उनकी निकटता हुई थी। और वह उससे प्रभावित था।


साधक के संपर्क में आने के  कारण उसका सांसारिक चीजों से मोहभंग होने लगा। हॉस्टल के छात्रों के  अनुसार, उसने मोबाइल, पैसा आदि किसी न किसी को दान दे दिया था। वह मोटरसाइकिल भी दान देने की चेष्टा की। इन ही तमाम बातों से यही अनुमान लगाया जा रहा है कि वह पैदल ही कहीं साधना के लिए चला होगा। छात्र की मृत शरीर मिलने के बाद  पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। वह हर पहलू को देखकार छानबीन कर रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा परिजनों को सूचित कर दिया गया है। शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है। शिनाख्त हेतु परिजनों के आने का इंतज़ार किया जा रहा है। जो अपने गृह जनपद गोपाल गंज, बिहार से चल चुके है। नवनीत पराशर पुत्र मनोज पराशर निवासी हाकाम, मोहम्मदपुर, जिला गोपालगंज, बिहार का निवासी है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ