जानिए कब से भराना शुरू होगा CHS का फॉर्म, लास्ट डेट से पहले कर लीजिए अप्लाई।



जानिए कब से भराना शुरू होगा CHS का फॉर्म, लास्ट डेट से पहले कर लीजिए अप्लाई।

CHS में अपने बच्चों को पढ़ाना हरेक माता पिता का सपना होता है। लेकिन यह सपना बहुत कम ही गार्जियन का पूरा हो पाता है। इसका कारण यह है कि अधिकांशतः लोगो को पता ही नही चल पाता है की CHS का फॉर्म कब आया और कब लास्ट डेट बीती। लेकिन BHU और CHS से जुड़ी हरेक छोटी बड़ी खबर आपको यहां BHU Diaries के वेबसाइट पर मिलेगी। तो आइए जानते है CHS फॉर्म के बारे में।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) द्वारा संचालित CHS अर्थात सेंट्रल हिंदू स्कूल का फॉर्म सत्र 2024-25 के लिए विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश हेतु आवेदन पत्र तथा संबंधित समस्त सूचनाएं हालाकि बीएचयू के ऑफिशियल वेबसाइट पर आ चुका है।

जो निम्नवत है...

सेंट्रल हिंदू ब्वॉयज स्कूल एवम् सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल के कक्षा 6,9 व 11 के लिए आवेदन 20/02/2024 से ही प्रारंभ हो चुका है। जिसके लिए अंतिम तिथि 20/03/2024 निर्धारित की गई है। लेकिन फॉर्म भरते वक्त अगर आपसे कोई त्रुटि हो गई है तो 21मार्च 2024-27मार्च 2024 के बीच संशोधन किया जा सकेगा

ठीक इसी तरह CHS के सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल के बाल वाटिका-2 (LKG) में दाखिला हेतु 20/02/2024 से फॉर्म भरना स्टार्ट हो चुका है जिसकी अंतिम तिथि 20/03/2024 है।

CHS का फॉर्म भरने के लिए आपको BHUONLINE .IN वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद SCHOOL ADMISSION 2024 सेक्शन में Click Here to Apply School Entrance Test पर क्लिक करें उसके बाद फॉर्म की आगे का प्रोसेस पूरा करना होगा।

ठीक इसी प्रकार सेंट्रल हिंदू स्कूल में और मिर्जापुर स्थित BHU के दक्षिणी परिसर राजीव गांधी साउथ कैंपस (RGSC) स्थित बाल वाटिका 3 (Nursery) में दाखिला हेतु फॉर्म 20 फरवरी से शुरू हो चुका है जिसकी अंतिम तिथि 20 मार्च 2024 हैं।


इसी प्रकार कमच्छा स्थित श्री रणवीर संस्कृत विद्यालय कक्षा 1 के लिए 20 फरवरी 2024 से फॉर्म भरना प्रारंभ हो चुका है जिसकी अंतिम तिथि 20 मार्च 2024 है। 

अतः आप सभी प्रिय पाठकों से निवेदन है कि अगर आप यह खबर पढ़ रहे है और आपके जानकारी में ऐसा कोई बच्चा हो जिसका सपना CHS में पढ़ना का है तो उसको जरूर यह न्यूज शेयर करे। अपने दोस्त मित्र, नातेदारों से भी यह खबर जरूर शेयर करें जिनके घर छोटे बच्चे हो जो CHS में दाखिला लेने का सपना देख रहे हो। क्योंकि आपके एक शेयर से किसी की जिंदगी संवर बदल सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ