केंद्रीय विद्यालय संगठन, वाराणसी संभागसंभागीय खेलकूद प्रतियोगिता 2023 का भव्य शुभारंभ : Kendriya Vidyalaya BHU


केंद्रीय विद्यालय संगठन, वाराणसी संभाग संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता 2023 का भव्य शुभारंभ

संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता 2023 का औपचारिक उद्घाटन दिनांक 22 जुलाई 2023 को  विद्यालय के प्राचार्य डॉ दिवाकर सिंह एवं उप प्राचार्य श्रीमती विनीता सिंह ने संयुक्त रूप से क्लैपर द्वारा एथलेटिक्स ट्रैक, एम्फीथियेटर ग्राउंड,का. ही. वि. वि. परिसर, वाराणसी में संपन्न हुआ । दिनांक 22 से 24 जुलाई 2023 तक आयोजित होने वाली केंद्रीय विद्यालय संगठन, वाराणसी संभाग के संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता 2023 में केंद्रीय विद्यालय संगठन, वाराणसी संभाग के विभिन्न विद्यालयों के एथलेटिक्स, हॉकी, टेनिस, स्विमिंग प्रतियोगिता के कुल 242 छात्र खिलाड़ी प्रतिभाग रहे हैं | 


डॉ खुर्शीद अहमद असिस्टेंट डायरेक्टर विश्वविद्यालय खेल परिषद बीएचयू वाराणसी के निर्देशन में अन्य 25 ऑफिशियल के देखरेख में इस कार्यक्रम को जज किया जा रहा है । जिसमें पंद्रह सौ मीटर रेस, लंबी कूद, शॉट पुट, 100 मीटर रेस, डिस्कस थ्रो, जैवलिन थ्रो, रिले रेस के साथ अन्य स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है ।
           

 डॉ दिवाकर सिंह, प्राचार्य ने अपना उद्घाटन भाषण में छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए संबोधित किया कि अनुशासन एवं धैर्य के साथ खेल भावना का सम्मान रखते हुए प्रतियोगिता में शामिल होना है | विद्यालय के उप प्राचार्य श्रीमती विनीता सिंह ने विद्यार्थियों के विभिन्न प्रतियोगिता के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा निर्धारित विभिन्न मापदंड के साथ जीत का जज्बा एवं उत्साह के साथ प्रतियोगिता  में शामिल होने का सलाह दिया |

कार्यक्रम के प्रतियोगिता निर्देशक मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी प्रतिभागियों के ठहरने एवं खानपान की व्यवस्था केंद्रीय विद्यालय बीएचयू परिसर में ही की गई है। कार्यक्रम के आयोजन सचिव अश्विनी यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में चयनित होने के उपरांत केंद्रीय विद्यालय संगठन राष्ट्रीय स्तर पर वाराणसी संभाग के तरफ से प्रतिभाग करेंगे। 
            आयोजन को सफल बनाने में सक्रिय भागीदारी के रूप में कोच प्रभास कुमार यादव, अनिल वर्मा, आलोक यादव, सुशील कुमार, सविता, मीरा मौर्य, कौशलेश कुमार के साथ विद्यालय के शिक्षक तत्परता के साथ उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ