बीएचयू फीस वृद्धि के खिलाफ एनएसयूआई ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला


बीएचयू फीस वृद्धि के खिलाफ एनएसयूआई ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला 
----------------------------------------

बीएचयू में फीस वृद्धि के खिलाफ एनएसयूआई बीएचयू इकाई ने शिक्षा मंत्री का पुतला फूंक अपना विरोध जताया, इस दौरान सुरक्षाकर्मियों के साथ जमकर नोकझोंक और झड़प हुई, छात्रों का आरोप है कि सुरक्षाकर्मी उन्हें लगातार  ‘मुझे जला दो’ कहकर उकसाते रहे। पिछले दिनों बीएचयू प्रशासन ने बीएचयू में लगभग 400% की वृद्धि की थी।

छात्रों ने पुतला फूंकने के दौरान ‘शिक्षा मंत्री मुर्दाबाद, बीएचयू वीसी होश में आओ, सुधीर कुमार जैन मुर्दाबाद, शिक्षा मंत्री होश में आओ, फीस वृद्धि वापस लो, धर्मेंद्र प्रधान चुप्पी तोड़ो इत्यादि नारे लगाए।


आक्रोशित छात्रों ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला फूंकने के बाद एक सभा के माध्यम से अपना विरोध दर्ज कराया और कहा कि बीएचयू प्रशासन प्रतिभावान छात्रों के साथ अन्याय कर रहा है।
इस दौरान चंदन मेहता ने कहा कि बीएचयू फीस में वृद्धि के कारण ग्रामीण और आदिवासी परिवेश से आने वाले वंचित तबके के छात्रों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

राजीव नयन ने कहा कि भाजपा सरकार की नीति शिक्षा विरोधी है और बीएचयू प्रशासन इसी नीति का अनुसरण करते हुए छात्रों को शिक्षा के अधिकार से वंचित करने में लगी हुई है।


छात्रों ने अल्टीमेटम देते हुए मांग न माने जाने पर बड़े आन्दोलन की चेतावनी दी। इस दौरान राणा रोहित, वंदना उपाध्याय, अभिनव मणि त्रिपाठी, कपिश्वर मिश्र, अभिषेक गोंड, संजीत , नीतीश, किसलय आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ