NET की परीक्षा में देरी पर एनएसयूआई ( NSUI BHU ) ने जताया विरोध



एनटीए द्वारा आयोजित होने वाली नेट की परीक्षा को एक सेशन में 2 बार आयोजित किए जाने का प्रावधान है, लेकिन यूजीसी और एनटीए की नाकामी के वजह से पिछले 3 सेशन में 6 बार के जगह केवल 1 बार ही नेट की परीक्षा का आयोजन हो पाया है।

यूजीसी और एनटीए की नाकामी और बार-बार नेट की परीक्षा को स्थगित कर उस में देरी किए जाने के खिलाफ एनएसयूआई बीएचयू इकाई ने बीएचयू के छात्र संघ भवन पर यूजीसी चेयरमैन जगदीश मामीडाला के नाम की प्रतियां प्रतीकात्मक विरोध के रूप में जलाईं।

इकाई अध्यक्ष राणा रोहित ने यूजीसी चेयरमैन के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि आरएसएस की शिक्षा विरोधी नीतियों को जेएनयू में आगे बढ़ाने की कोशिश करने वाले मामीडाला अब यूजीसी की साख पर भी बट्टा लगाने पर तुले हुए हैं।

राष्ट्रीय सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर अभिनव मणि त्रिपाठी ने कहा कि, नेट परीक्षा को आयोजित ना कराना छात्रों के खिलाफ एक साजिश है जिससे कि छात्रों को रोजगार के अवसर कम मिलें, एनटीए और मामीडाला अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पा रहे।

इस दौरान धनंजय सुग्गू , रोहित पाल, हर्ष, निर्भय, गणेश, अभिनव यादव, अक्षय कुमार, रत्नेश , वंदना, कपीश्वर, सूरज राणा, अभिषेक तिवारी, जयप्रकाश, जंग बहादुर, नीतीश कुमार आदि छात्र मौजूद रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ