सीएचएस में लॉटरी के खिलाफ एनएसयूआई का रात्रिकालीन धरना :- CHS BHU

NSUI BHU picketing
एनएसयूआई बीएचयू का धरना

सीएचएस में लॉटरी के खिलाफ एनएसयूआई का रात्रिकालीन धरना



काशी हिंदू विश्वविद्यालय से संबद्ध सेंट्रल हिंदू स्कूल में दाखिले की लॉटरी प्रणाली के विरोध में एनएसयूआई बीएचयू से जुड़े छात्रों ने लंका गेट पर एकदिवसीय रात्रि कालीन धरना देकर अपना विरोध दर्ज कराया।
सीएचएस प्रवेश परीक्षा की बहाली के मांग को लेकर छात्र सीएचएस का फॉर्म आने के बाद से ही आंदोलनरत है लेकिन बीएचयू प्रशासन कोई सकारात्मक रवैया नहीं दिखा रहा है।

प्रशासन की संवेदनहीनता के खिलाफ एनएसयूआई बीएचयू द्वारा बीएचयू के सिंहद्वार पर बृहस्पतिवार को एक धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया, छात्रों को संबोधित करते हुए बीएचयू छात्र परिषद के पूर्व महामंत्री विकास सिंह ने कहा कि, लॉटरी अर्थात जुआ होता है और सीएचएस में छात्रों का भविष्य जुए से तय किया जा रहा है, छात्र देश के भविष्य हैं और देश का भविष्य जुए से तय हो.. ऐसा हम सब होने नहीं देंगे।
 
एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि
पूर्वांचल ही नही बल्कि आस पास के प्रदेशों में भी सीएचएस की प्रवेश परीक्षा का महत्व रहा है और बीएचयू प्रशासन आज सीएचएस की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रहा है, हम इसे सहन नहीं करेंगे, बीएचयू वीसी को सीएचएस प्रवेश परीक्षा बहाल करना होगा।

 इस दौरान पूर्वांचल अभिभावक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र प्रसाद पाण्डेय ने भी छात्रों को संबोधित किया।
रोहित कुमार,अखिलेश यादव,अभिनव मणि ,प्रशांत ,अभिनव उपाध्याय, जंगबहादुर, बलराम, शिवराज, ऋषभ पाण्डेय,  मुरारी, निर्मल, नीरज रेहान, जय मौर्य, कपिश्वर, संदीप पाल, शंभू कन्नौजिया, राजीव नयन आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ