उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और वर्तमान में जमनिया से विधायक ओम प्रकाश सिंह ने बीएचयू के कुलपति को पत्र लिखकर सेंट्रल हिन्दू स्कूल में दाखिला की लॉटरी प्रक्रिया को खत्म करने की मांग की

जमनिया विधायक ओम प्रकाश सिंह के पत्र को BHU कुलगुरु प्रो वी. के. मिलकर शुक्ला को सौंपते हुए
जमनिया विधायक ओम प्रकाश सिंह के पत्र को BHU कुलगुरु प्रो वी. के. मिलकर शुक्ला को सौंपते हुए


पूर्वांचल के कद्दावर व वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश सिंह ने पत्र में लिखा है कि लॉटरी प्रक्रिया एक प्रकार से जुआ है और छात्रों के भविष्य को जुए के माध्यम से दाव पर न लगाया जाय।ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि मेधावी छात्रों की मेधा को उचित सम्मान मिलना चाहिए और परीक्षा के माध्यम से  दाखिला होने पर मेधा को संम्मान मिलेगा।

उन्होंने कहा कि यह मांग वे एक जिम्मेदार जनप्रतिनिधि होने के साथ साथ बीएचयू के पुरा-छात्र व वहां के छात्र संघ पूर्व महामंत्री के वजह कर रहे हैं। पत्र में उन्होंने यह भी लिखा कि सेंट्रल हिन्दू स्कूल उत्तर प्रदेश एवं बिहार के गरीब-गुरबा व वंचित तबके के लिए एक आशा की किरण के रूप में है जहां अच्छी, सस्ती और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा गरीब तबके के छात्रों को मिलती है।

Letters from Jamnia MLA Om Prakash Singh
जमनिया विधायक ओम प्रकाश सिंह के पत्र

जमनिया विधायक ओम प्रकाश सिंह का बीएचयू कुलपति को पत्र आंदोलित छात्रों के प्रतिनिमण्डल ने कुलपति प्रो सुधीर कुमार जैन की अनुपस्थिति में कुलगुरु प्रो वी. के. मिलकर शुक्ला को सौंपा। कुलगुरु प्रो वी.के. शुक्ला से बातचीत में लॉटरी प्रक्रिया से दाखिले को खत्म करने, एडमिशन में कुलपति कोटा और पेड सीट कोटा खत्म करने की मांग की। प्रतिनिमण्डल में बीएचयू छात्र परिषद के पूर्व महासचिव डॉ विकास सिंह, मृत्यंजय सिंह, शांतनु गौर, रोहित राणा, नीरज रेहान, कपीश्वर मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ