BHU के जियोलॉजी डिपार्टमेंट के छः छात्रों को मिला 7.5 लाख सालाना पैकेज प्लेसमेंट।

Bhu geology
चयनित छात्र

BHU के जियोलॉजी विभाग के छः छात्रों को 7.5 लाख सालाना का पैकेज मिला है। वेदांता लिमिटेड की ओर से इस पैकेज को कुल छः विद्यार्थियों को दिया गया है जिसमे से 2 छात्राएं तथा 4 छात्र है। हालांकि जियोलॉजी विभाग के इन छात्रों का पाठ्यक्रम इस वर्ष के अगले छः महीने में पूरा होगा।

किस आधार पर हुआ प्लेसमेंट :- 
वेदांता लिमिटेड द्वारा कराए जा रहे इस प्लेसमेंट में छात्रों को उनके पोस्टग्रेजुएट के 2nd सेमेस्टर में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया फिर प्रारंभिक परीक्षा का कराई गई तथा उनमें से सफल छात्रों का साक्षात्कार के माध्यम से चयन किया गया। जिसमे कुल 4 छात्र एवं 2 छात्राएं चयनित की गई । जियोलॉजी डिपार्टमेंट के विभागाध्यक्ष प्रो• बी•पी• सिंह ने बताया कि covid-19 के इस दौर में कोई भी प्रोग्राम ऑनलाइन ही आयोजित करवाये जा रहे है । और कोरोना काल मे भी इस प्रकार का आयोजन होना विभाग के लिये खास उपलब्धि है। 

कौन-कौन हुआ चयनित :- 

वेदांता लिमिटेड द्वारा आयोजित इस प्लेसमेंट में कुल छः विद्यार्थियों का चयन साक्षात्कार एवं शैक्षणिक योग्यता के आधार पर हुआ जिसमे स्वाति , कृतिका , सत्या , कार्तिक , शशांक एवं पार्थ सफल रहे।


प्लेसमेंट प्रकोष्ठ के प्रभारी ने क्या कहा:- प्लेसमेंट आयोजन में अहम भूमिका निभाने वाले प्लेसमेंट प्रकोष्ठ के प्रभारी प्रो. राजीव भाटला और भूविज्ञान विभाग में सहायक प्रोफेसर डॉ. कोमल वर्मा का इस सफल आयोजन पर कहना है कि चयनित छात्रों ने  विभाग का मान बढ़ाया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ