बीएचयू के छात्र मालवीय जी पर करेंगे चित्रांजलि तैयार

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के वैदिक विज्ञान केन्द्र में आयोजित मालवीय जयंती एवं महामना स्मृति सम्मान समारोह में मृगतृष्णा पत्रिका द्वारा बनाई जाने वाली चित्रांजलि के कवर  पेज का विमोचन आज कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आदरणीय के.एन. गोविंदाचार्य,काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र,प्रखर चिंतक एवं समाजसेवी ने महामना के प्रपोत्र माननीय कुलाधिपति,काशी हिन्दू विश्वविद्यालय आ. जस्टिस गिरधर मालवीय जी, आ. उपेन्द्र कुमार त्रिपाठी जी,अध्यक्ष महामना मालवीय मिशन का.हि.वि.वि. इकाई, आ. विजय नाथ पाण्डेय जी,महामंत्री, महामना मालवीय मिशन, का.हि.वि.वि. इकाई की गरिमामयी उपस्थिति में अपने करकमलों से किया।
कार्यक्रम में श्रोताओं को सम्बोधित करते हुए काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्र,मृगतृष्णा के मुख्य सम्पादक प्रिंस तिवाड़ी ने बताया कि महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी के जीवन की झांकी छायाचित्रों के माध्यम से चित्रांजलि में प्रस्तुत करने का एक छोटा सा प्रयास काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा चलाई जा रही एक बहुभाषी मासिक पत्रिका मृगतृष्णा की पूरी टीम मिलकर करना चाह रही है।

यह टीम चाहती हैं कि पूजनीय महामना का जीवन कितना व्यापक, वैविध्यपूर्ण, एकात्मवादी, तथा कितना गहरा और आत्मिक रहा होगा इसकी एक झलक इस चित्रांजलि के माध्यम से समाज के सामने प्रस्तुत करे। इस भागीरथ कार्य में छोटे-छोटे बालकों से लेकर सारे देशभर महामना के मानस पुत्र,विश्वभर में फैले काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्र,आचार्य गुरुजन एवं उनके परिवारजन, समाज के अन्य गणमान्य नागरिक,राजनैतिक अग्रणी,धार्मिक तथा आध्यात्मिक क्षेत्र के मार्गदर्शक समाज कार्यों में लगे बंधुवर, विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं, शिक्षक,कर्मचारी,
विभाग,संकाय,पुस्तकालय,संग्रहालय आदि को सहजता एवं सरलता से एक समान सूत्र में पिरोते हुए चित्रांजलि को तैयार करना है।

मृगतृष्णा पत्रिका की प्रबंध संपादक गितांजलि दूबे ने बताया की विमोचन कार्यक्रम में मृगतृष्णा पत्रिका टीम के सदस्य नंदनी कुमारी जी,फातिमा अंसारी जी, चारु पांडेय जी,वारिजा श्रीवास्तव जी,खुशबू कुमारी जी,शुभम तिवारी जी आदि अन्य गणमान्य लोग भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ