मुंगेर विश्वविद्यालय का लोगो BHU के छात्रों ने बनाई, राज्यपाल ने छात्रों द्वारा बनाई लोगो पर मुहर लगाई

BHU के छात्रों के द्वारा बनाया गया लोगो

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय दृश्य कला संकाय के दो छात्रों ने मुंगेर विश्वविद्यालय (बिहार) के लोगो और मोनोग्राम को बनाया , उसे विश्वविद्यालय स्तर से मंजूरी दी गई है। इसी लोगो और मोनोग्राम का प्रयोग मुंगेर विश्वविद्यालय में होगा। छात्रों को मुंगेर विश्वविद्यालय की ओर से 50-50 हजार रुपये की इनामी राशि भी पुरुस्कार के स्वरूप दिया जाएगा।

मुंगेर विश्वविद्यालय की ओर से लोगो, फ्लैग और मोनोग्राम बनाने के लिए अखिल भारतीय डिजाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों के प्रतिभागियों ने भाग लेकर लोगो, सील, फ्लैग और मोनोग्राम बनाया था। निर्णायक मंडल की ओर से बीएचयू के दृश्य कला संकाय के शोध छात्र प्रदीप विश्वकर्मा और छात्र राहुल शाव द्वारा बनाए लोगो, मोनोग्राम, सील, फ्लैग को सर्वश्रेष्ठ माना गया।

इसके बाद मुंगेर विश्वविद्यालय की एकेडमिक काउंसिल, सिंडिकेट और सीनेट ने भी अनुमोदन किया। इसके बाद अब बिहार के राज्यपाल ने भी इसके प्रयोग करने की मंजूरी दे दी है।

दृश्य कला संकाय के प्रमुख प्रोफेसर हीरालाल प्रजापति और संकाय में डिजाइन इनोवेशन सेंटर के कॉर्डिनेटर डॉ मनीष अरोरा ने भी खुशी जाहिर की है। और उन्हें शुभकामनाएं दी है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ